समर्थक

गुरुवार, 6 मई 2010

मुझे एलियन्स ले गए थे - एक राष्ट्रपति का दावा

रूस में सांसद आंद्रें लेबेदेव ने राष्ट्रपति दिमित्रि मेदवेदेव से एक अजीबोगरीब जाँच करवाने का आग्रह किया है. दरअसल रूस के एक क्षेत्रीय किरसान इलयूज़िनोफड़ नेता का दावा है कि वे अंतरिक्ष यान में कुछ एलियन से मिले थे.सासंद न सिर्फ़ इसकी जाँच करवाना चाहते हैं बल्कि उन्हें तो ये भी चिंता है कि अगर एलियन रूसी नेता को अगवा कर लेते तो राष्ट्रीय हित से जुड़े कई राज़ उनसे उगलवाए जा सकते थे.
किरसान इलयूज़िनोफड़ कलमाकिया क्षेत्र के राष्ट्रपति हैं. उन्होंने टीवी इंटरव्यू में कहा है कि एलियन उन्हें अपने साथ एक अंतरिक्ष यान में ले गए थे जो धरती पर कुछ नमूने इकट्ठा करने आया था.अब चिंतित सासंद ने एक पत्र लिखा है और पूछा है कि अगर ये पूरा किस्सा एक भद्दा मज़ाक नहीं है तो ये एक ऐतिहासिक घटना है और इसकी सूचना क्रेमलिन को दी जानी चाहिए थी. उन्होंने ये सवाल भी पूछा है कि अगर सरकारी अधिकारी एलियन से टकरा जाएँ तो ऐसे में आधिकारिक गाइडलाइन क्या है.
कलमाइकिया रूस का एक बौद्ध इलाक़ा है और किरसान इलयूज़िनोफड़ 17 साल से वहाँ के राष्ट्रपति हैं.उनकी छवि एक इसेन्ट्रिक और अजीबोगरीब नेता की रही है.कलमाइकिया काफ़ी पिछड़ा हुआ इलाक़ा है लेकिन वर्ल्ड चेस फ़ेडरेशन के अध्यक्ष होने के नाते उन्होंने इस क्षेत्र को खिलाड़ियों के लिए चेस का मक्का बना दिया है.अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं के लिए पूरा गाँव खड़ा कर दिया गया है.

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें